Subscribe Tips in Hindi

पाइए मरदाना कमजोरी का इलाज और रहिये स्वस्थ

पुरुषों में सेक्स समस्या उन लोगों में होती है जो चाह कर भी सेक्स में रूचि नहीं ले पाते है या उनकी सेक्स करने की दिलचस्पी नहीं होती है। आइये आज हम जानते है मरदाना कमजोरी का इलाज और बनाते है अपने आप को हेल्थी और फिट।

हम किस तरह का भोजन करते है उसका सीधा असर हमारे शरीर और मन पर पड़ता है। उचित आहार के आभाव में न सिर्फ शरीर कमजोर हो सकता है बल्कि दूसरी शारीरिक समस्या भी हो सकती है। और जब तन और मन प्रफुलित नहीं होगा तो आप सेक्स का मजा कैसे ले पायेगे।

भाग दौड़ और तनावपूर्ण जिंदगी में लोग अपने भोजन पर पूरी तरह ध्यान नहीं दे पाते, जिसके कारण कई बार बीमारी का शिकार भी हो जाते है। ऐसे में लोगों की सेक्स क्षमता पर भी नकारात्मक असर पड़ता है। आखिर ऐसा क्या खाए जिससे हमारे आहार संतुलित हो और संभोग में भी मज़ा आ जाये।

You may also like:- Paiye Mardana Kamzori ka Ilaj aur Dur Kijiye Sexual Weakness

मरदाना कमजोरी को दूर करने के लिए खाइये यह आहार

एक जानकारी के मुताबित विटामिन इ की कमी से पुरुष नपुंसकता और नामर्दी का शिकार हो जाते है। विटामिन इ की कमी से फीमेल के ब्रैस्ट भी सिकुड़ जाते है, जिससे उनका आकर्षक कम हो जाता है।

Mardana Kamzori ka Ilaj

यदि आप मरदाना कमजोरी का इलाज दूर करना चाहते है तो अपनाये यह उपाय और दूर करे अपनी इस कमजोरी को:-

सूखे मेवे:- 

सेक्स क्षमता को बढ़ाने के लिए बादाम, काजू, किशमिश, दूध को अपन भोजन में शामिल करे। इससे आपकी यौन क्षमता पर भी अच्छा असर पड़ता है। और आपका शरीर भी शक्तिशाली बनता है।

सलाद और हरी सब्जी:-

भोजन में सलाद का भरपूर उपयोग करे साथ ही लहसुन, प्याज़ और अदरक का भी उचित मात्रा में उपयोग करे। नियमित रूप से हरी और पत्तेदार सब्जियों का उपयुक्त मात्रा में सेवन करे।

पौष्टिक पदार्थ:- 

दूध, मक्खन और घी आदि का उचित मात्रा में उपयोग करे। इससे आपको कमजोरी स दूर रहने में बहुत मदद मिलती है।

मसालेदार भोजन:- 

अपनी डेली डाइट में फ़ास्ट फ़ूड, पिज़्ज़ा, बर्गर आदि का सेवन न करे। इससे सेक्स पावर में कमी आती है। और साथ ही में मसालेदार भोजन का भी परहेज करे।

You may also like:- Sex Power Foods in Hindi: बनाये सेक्स लाइफ को बेहतर

शरीर को शक्तिशाली बनाये:- 

यदि आपका शरीर शक्तिशाली नहीं है तो उसको पहले ताकतवर बनाये क्योंकी हमे सेक्स ऊर्जा के लिए उत्तम और पौष्टिक आहार का सेवन करना चाहिए।

प्रोटीन और विटामिन युक्त आहार:- 

सेक्स क्षमता में वृद्धि करने के लिए प्रोटीन और विटामिन बहुत मददगार साबित होते है। इसलिए आपको भोजन में प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थो को लेना चाहिए जिससे आपके शरीर में फुर्ती भी आएगी।

तरबूज़ का सेवन करे :- 

गर्मी के दिनों में पुरुष तरबूज़ का सेवन कर सकते है। इससे भी सेक्स इच्छा में वृद्धि होती है और ताकत मिलती है। यह हर तरह की कमजोरी को दूर करता है।

खजूर का सेवन करे:-

सेक्स इच्छा को बढ़ाने के लिए खजूर सबसे अच्छा उपाय है। इसको खाने से संभोग इच्छा बढ़ती है और इसमें विटामिन और मिनरल अच्छी मात्रा में पाये जाते है। कई लोग इसका दूध में मिलकर भी सेवन करते है।

यदि आप भी सेक्सुअल वीकनेस जैसी प्रॉब्लम से ग्रसित है तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करे और पाये मरदाना कमजोरी का इलाज। जल्दी अपनाये इन उपाय को और बनाइये अपनी सेक्सुअल लाइफ को खुशहाल।


Download Free Hrelate App to get easy access of our blogs -

Download Now